19 फरवरी 2024 – महासमुंद मे प्रतिभा पब्लिक स्कूल बागबाहरा के 12 वीं के 12 छात्र-छात्राओ का भविष्य अधर मे लटकता नजर आ रहा है ।

प्रतिभा पब्लिक स्कूल बागबाहरा मे सीबीएसई पाठ्यक्रम से पढाई होती है । स्कूल मे विज्ञान संकाय के गणित से 12 छात्र- छात्राये पढाई कर रहे है । इन्होने गणित , भौतिक शास्त्र , रसायन शास्त्र , हिन्दी (कोर) एवं इग्लिस ( कोर ) विषय लिया था ,जिसकी परीक्षा होनी है । इन छात्र- छात्राओ को जब प्रवेश पत्र मिला तो उसमे इंग्लिश ( कोर) की जगह इंग्लिश ( इलेक्टिव ) अंकित है । बच्चो ने सालभर इंग्लिश कोर की पढाई की और जब परीक्षा देने का समय आया तो प्रवेश पत्र मे इंग्लिश इलेक्टिव लिखा आया है । जिसकी शिकायत छात्र- छात्राओ ने जब स्कूल प्रबंधन से किया तो स्कूल प्रबंधन अपनी गलती मानने से इंकार करते हुवे बच्चो को इंग्लिश इलेक्टिव की परीक्षा देने की बात कह रहा है ।

छात्रा रुपाली ने बताया कि हमने सालभर जब इंग्लिश कोर की पढाई की है तो इंग्लिश इलेक्टिव की परीक्षा कैसे देगे । दोनो विषयो की किताबे अलग – अलग है और दोनो मे काफी अंतर है, ऐसे मे इंग्लिश इलेक्टिव की परीक्षा कैसे देगे । अगर चेंज नही हुआ तो हमलोग फेल हो जायेगे। अब पालक व बच्चे दोनो ने कलेक्टर से शिकायत कर कार्यवाही की मांग किये है ।

कलेक्टर प्रभात मलिक ने बताया कि पालक व बच्चो से शिकायत मिली है । एसडीएम से रिपोर्ट मांगी गयी है जैसी रिपोर्ट आती है उस आधार पर कार्यवाही की जावेगी । सीबीएसई बोर्ड से भी संपर्क कर उसे सुधरवाने का प्रयास किया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

2024 © Website Owned & Copyright by newsmanch.co.in | Themeansar | This Portal is Developed by Saurabh Prasad (Currently Working as a Freelancer & Associate Project Engineer at IIT Guwahati)