आशुतोष तिवारी / हकीमुद्दीन नासिर / 3 फरवरी 2024 / महासमुंद जिले मे खनिज विभाग की उदासीनता के कारण विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा को अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर छापा मार कर खनिज विभाग को सूचना देनी पड रही है ।

दरअसल विधायक को चिंगरौद , बम्हनी के लोगो से और छात्र-छात्राओ से शिकायत मिली थी कि गरियाबंद जिले के हथखोज से रेत का अवैध उत्खनन कर रेत माफिया चिंगरौद, बम्हनी के रास्ते अवैध परिवहन कर दिन व रात किसी भी समय ले जाते रहते है ,जिससे स्कूली छात्र-छात्राओ को स्कूल आने जाने मे काफी परेशानी होती है और सड़कें पूरी तरह टूट गयी है । शिकायत पर आज सुबह विधायक चिंगरौद पहुंचे और उन्होने एक दर्जन के आसपास हाइवा को रोकवा कर पुलिस व खनिज विभाग को कार्यवाही के लिए बोला । विधायक ने हथखोज जाकर देखा तो एक दर्जन से ज्यादा हाइवा रेत मे खडी थी और पोकलैण्ड के माध्यम से रेत का उत्खनन जारी था । उसके बाद विधायक ने फिंगेश्वर तहसीलदार को भी सूचना दी । सूचना पर फिंगेश्वर तहसीलदार मौके पर पहुंचकर कार्यवाही शुरु की । इधर महासमुंद खनिज विभाग भी चिंगरौद से चार हाइवा अवैध रेत परिवहन के मामले मे पकड कर कोतवाली ले आयी और कार्यवाही कर रही है ।

जहां विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने बताया कि काफी दिनो से शिकायत मिल रही थी ,जिसपर आज मैने यहां आकर देखा और अवैध रेत उत्खनन व परिवहन के लिए अधिकारियो को बोला । महासमुंद जिले मे एक भी रेत घाट स्वीकृत नही है । आने वाले समय मे रेत के अवैध परिवहन व उत्खनन के मामले मे सरपंच के उपर भी कार्यवाही की जावेगी ।

वही खनिज विभाग के आला अधिकारी सनत कुमार साहू ने बताया कि विधायक का फोन आने के बाद यहां आकर देखा तो चार हाइवा अवैध रेत परिवहन करते मिले ,जिनपर कार्यवाही की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

2024 © Website Owned & Copyright by newsmanch.co.in | Themeansar | This Portal is Developed by Saurabh Prasad (Currently Working as a Freelancer & Associate Project Engineer at IIT Guwahati)