आशुतोष तिवारी/ हकीमुद्दीन नासिर/ 6 मार्च 2024/ महासमुंद जिले मे दिनदहाड़े बढ़ती चोरियों के चलते अब गाँवों मे मुनादी भी होने लगी है कि अपने घर और सामानों की रक्षा स्वयं करें । गाँवों मे हो रही मुनादी ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा दिया है ।

ये है छत्तीसगढ़ और उड़ीसा की सीमा पर बसा ग्राम पटपरपाली । कोमाखान थाना क्षेत्र का यह गाँव और इसके आसपास के ग्राम लगातार दिन दहाड़े हो रही चोरियों से बेहद परेशान है । क्षेत्र के गाँवों मे लगातार घरों से दिनदहाड़े नगद राशि , सोने-चाँदी के जेवरात , मोबाइल से लेकर खेतों मे लगे बोरवेल्स के मोटर पंप जैसे छोटे से लेकर बड़े सामानो की चोरियों मे काफी इजाफा हुआ है । अधिकांश ग्रामीण सामानो के बिल नहीं होने के चलते थाना मे मौखिक और कुछ लिखित शिकायत भी करते हैं , लेकिन होता कुछ भी नहीं । पुलिस के रवैये से परेशान ग्रामीण अब गाँवों मे मुनादी का सहारा ले रहे हैं । गांव के सरपंच राजेन्द्र शर्मा व कुन्दन सोनवानी कोटवार का कहना है कि अब चोरियों से बचने के लिए अंतिम उपाय के रूप मे मुनादी ही करा रहे हैं ।

इस सवाल पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव का कहना है कि लगातार कार्यवाही की जा रही है । पटपरपाली के मामले मे टी आई व एसडीओपी को आदेशित किया गया है कि गांव मे जाकर बैठक लेकर शाट आउट करे । किसी भी सूरत मे अपराधी बख्शे ‌नही जायेगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

2024 © Website Owned & Copyright by newsmanch.co.in | Themeansar | This Portal is Developed by Saurabh Prasad (Currently Working as a Freelancer & Associate Project Engineer at IIT Guwahati)