31 जुलाई 2024/ महासमुंद/ महासमुंद वनपरिक्षेत्र मे विचरण कर रहे तीन हाथियो का दल एन एच 53 और एन एच 353 को क्रास कर शहर के समीप केशवा जंगल मे पहुंच गये है । जिससे आसपास के इलाको के ग्रामीणो मे दहशत है । वन विभाग की टीम निरंतर लोकेशन ट्रेस कर आसपास के इलाको मे मुनादी कराकर लोगो को अलर्ट कर रही है । आप को बता दे कि इन तीन हाथियो को 14 जुलाई को वन विकास निगम के कक्ष क्रमांक 131 , 132 , 133 मे देखा गया था । जिसमे एक छोटा हाथी एम ई 2 ( बबलू) और दो दंतैल हाथी थे । वन विभाग के मुताबिक ये उड़ीसा से विचरण कर इधर आये है । अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथियो का दल केशवा के जंगल से होते हुवे गरियाबंद की ओर जा सकते है । महासमुंद वनपरिक्षेत्र के परिक्षेत्राधिकारी सियाराम कर्मकार ने बताया कि अभी तीनो हाथियो का लोकेशन केशवा के जंगलो मे है । वहां वन अमला मौजूद है । अनुमान लगाया जा रहा है कि शाम तक हाथियो का दल वही रहेगा ,उसके बाद आगे बढेगा । केशवा जंगल से लगे आसपास के गांवो मे मुनादी कराकर लोगो को सतर्क किया गया है ।

गौरतलब है कि महासमुंद वनपरिक्षेत्र मे हाथियो के कुचलने से लगभग दो दर्जन से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है और दर्जनो लोग घायल हो चुके है । वन विभाग लगभग करोड़ों रुपयो का फसल नुकासानी का मुआवजा बांट चुका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

2024 © Website Owned & Copyright by newsmanch.co.in | Themeansar | This Portal is Developed by Saurabh Prasad (Currently Working as a Freelancer & Associate Project Engineer at IIT Guwahati)