आशुतोष तिवारी/ हकीमुद्दीन नासिर/ 29 मई 2024/ महासमुंद/ जिले के कोतवाली थानाक्षेत्र के लालवानी गली स्थित लोहानी बिल्डिंग के कमरे मे दफन लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लिया है । हत्यारा कोई और नही बल्कि मृतक की पत्नी देविका चन्द्राकर व आशिक मुकुंद त्रिपाठी ने अवैध संबंध के चलते साथ मिलकर की थी हत्या । पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार कर लाश को दफनाने मे मदद करने वाली मृतक के सास की तलाश कर रही है ।
कोतवाली थाना मे आवेदिका देविका चन्द्राकर ने 14 दिसंबर 2023 को थाना आकर सूचना दी कि उसका पति 8 दिसंबर से लापता है । पुलिस ने गुम इंसान कायम कर जांच शुरु की । पुलिस को 6 माह बाद जानकारी हुई कि आवेदिका का अपने पड़ोसी से अक्सर मोबाइल पर बातचीत होता था । पुलिस ने जब आवेदिका के मोबाइल का काल डिटेल निकाला तो कहानी प्रेस प्रसंग की ओर इशारा कर रहा था । पुलिस ने आवेदिका के पडोसी ज्योतिषी मुकुंद त्रिपाठी को थाना बुलाकर पूछताछ की तो मुकुंद ने पहले तो घुमाने का प्रयास किया ,पर पुलिस ने कडाई से पूछताछ किया तो मुकुंद टूट गया और पूरी कहानी बता दिया । एसडीओपी अजय शंकर त्रिपाठी ने प्रेसवार्ता मे बताया कि आवेदिका देविका के पति ( मृतक ) यूपेश को दोनो के प्रेम संबंध की जानकारी लग गयी थी और इसी बात को लेकर दोनो पति- पत्नी मे अक्सर झगड़ा हुआ करता था । चूंकि आवेदिका का पति शराब का आदि था इसलिए रोजाना विवाद हुआ करता था । घटना दिनांक 8 दिसंबर को दोपहर आवेदिका का पति यूपेश चन्द्राकर शराब पीकर आया और अपनी पत्नी से उसी बात को लेकर झगड़ा करने लगा । विवाद बढने पर मृतक यूपेश ने डंड़ा लेकर अपनी पत्नी (आवेदिका ) देविका को मारना चाहा ,तब तक उसका पडोसी व देविका का आशिक मुकुंद भी वहाँ आ गया । देविका ने अपने पति से ड़डा छिनकर अपने पति के सिर पर दे मारा । उसके बाद आशिक पड़ोसी मुकुंद ने यूपेश को धक्का दे दिया , जिससे यूपेश जमीन पर गिर गया और तत्काल उसकी मौत हो गयी । उसके बाद देविका व उसकी मां अंजनी चन्द्राकर व मुकुंद ने मृतक यूपेश को प्लास्टिक के बोरी मे बांधकर मुकुंद के कमरे मे रख दिया । घटना के दो दिन बाद देविका व प्रेमी मुकुंद ने एक बाक्स मे भरकर उसे मुकुंद के आफिस लोहानी बिल्डिंग ले गये ।जहां एक कमरे मे 5 फुट गहरा गड्ढा खोदकर दफना दिया । पुलिस ने मुकुंद के निशान देही पर उसके आफिस से यूपेश की बाडी रिकवर कर हत्या मे प्रयुक्त डंड़ा , फावडा आदि जब्त कर धारा 201 , 302 ,34 के तहत मामला दर्ज कर आवेदिका देविका , प्रेमी मुकुंद को गिरफ्तार कर लिया है और लाश को ठिकाने लगाने मे मदद करने वाली मृतक के सास अंजनी चन्द्राकर की तलाश कर रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

2024 © Website Owned & Copyright by newsmanch.co.in | Themeansar | This Portal is Developed by Saurabh Prasad (Currently Working as a Freelancer & Associate Project Engineer at IIT Guwahati)